लखनऊ। योगी सरकार यूपी के लोगों को दीपावली पर तोहफा देने जा रही है। सरकार ने चुनावी वादे के तहत फ्री एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा की है।  ये सिलेंडर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को दिया जाएगा। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर वितरित किए जाएंगे।  उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी औपचारिकताएं समय रहते पूरी कर ली जाएं। दीपावली से पहले सभी लाभार्थियों के घरों में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध हो जाना चाहिए। 
मुख्यमंत्री ने पुलिस और प्रशासन को चौबीसों घंटे सतर्क रहने का निर्देश दिया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो। योगी आदित्यनाथ ने यह बात सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों के साथ वर्चुअल बैठक में कही। जहां उन्होंने जिले में बेहतर कानून व्यवस्था के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।  
उन्होंने कहा कि कहीं भी मांस की खुली बिक्री या अवैध बूचड़खानों का संचालन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, धार्मिक स्थलों के पास मांस और शराब की दुकानें नहीं होनी चाहिए!  शराब की दुकानें निर्धारित समय पर ही खोली जानी चाहिए।  अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहना चाहिए।  अगले दो दिनों के भीतर सभी दुर्गा पूजा समितियों से थाना, सर्किल और जिला स्तर पर संपर्क किया जाए।