छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिसकर्मियों के भविष्य निधि (PF फंड) में 60 लाख रुपये की हेराफेरी करने वाली महिला ASI को पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, मधुशीला सुरजाल को उसके पति की जगह अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। वह एसएसपी ऑफिस में एएसआई के पद पर कार्यरत थी और उसे फंड शाखा का प्रभार दिया गया था।

कुछ माह पहले एसएसपी पारुल माथुर ने फंड शाखा की फाइलों की जांच की। इसमें कई जगह गड़बड़ियां मिलीं, जिनमें कांट-छांट की गई थी। इस पर उन्हें संदेह लगा और मामले की जांच डीएसपी हेडक्वार्टर राजेश श्रीवास्त को सौंपकर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। 

जांच के दौरान पता चला कि एएसआई मधुशीला ने भविष्य निधि खाताधारकों के जमा रुपये से भी अधिक रकम निकाल ली। वहीं सिपाही संजय श्रीवास्तव के जीपीएफ में पर्याप्त रकम नहीं होने के बावजूद उसके बैंक खाते में 15 लाख 75 हजार रुपये जमा करा दिए। जांच में यह भी सामने आया कि इसमें सिपाही संजय की भी मिलीभगत है। दोनों ने मिलकर कर्मचारियों के खाते से 59 लाख 75 हजार रुपये का गबन किया।

इसके बाद पुलिस ने सिपाही को गिरफ्तार किया, पर एएसआई फरार हो गई। इसके बाद से ही उसे तलाश कर रहे थे। इस दौरान महिला अफसर के ओडिशा में होने का पता ला। इस पर टीम भेजी गई और ओडिशा के पदमपुर से गिरफ्तार किया गया है। वह वहां पर अपने एक रिश्तेदार के घर छिपी हुई थी।