उज्जैन ।   राजस्थान में हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिले एक पत्र के कारण अब हड़कंप मच रहा है, जिसमें उज्जैन के महाकाल मंदिर सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस पत्र को लिखने वालों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम लिखा है। इस घटना के बाद उज्जैन में भी पुलिस अलर्ट हो गई और सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है। बताया जाता है कि राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को एक पत्र मिला था, जिसमें दो नवंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके साथ ही जयपुर, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, हनुमानगढ़ और गंगानगर रेलवे स्टेशनों को 30 अक्तूबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का लिखा है नाम

हनुमानगढ़ स्टेशन मास्टर को भेजे गए पत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम लिखा हुआ है। यह पत्र डाक के जरिए भेजा गया है। स्टेशन मास्टर ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने स्टेशन पहुंचकर पत्र की जांच की और इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी। पत्र मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

अलर्ट पर उज्जैन पुलिस

राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर मिले पत्र के बाद उज्जैन पुलिस भी अलर्ट पर है। उज्जैन पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस प्रकार का धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस अलर्ट पर है। वैसे तो महाकाल मंदिर में रोज बम स्क्वॉड की टीम जांच करती है और यहां मंदिर के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए हैं। लेकिन फिर भी हम पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं।

पत्र में लिखी है कुछ ऐसी धमकी

हे खुदा मुझे माफ कर, जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हम ठीक 30 अक्तूबर को जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, बूंदी, उदयपुर, बीकानेर, जयपुर मंडल, मध्यप्रदेश के भी रेलवे स्टेशन, दो नवंबर को उज्जैन महाकाल मंदिर, जयपुर के कई धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशन और सैन्य अड्डों को बम से उड़ा देंगे। राजस्थान और मध्यप्रदेश को खून से रंग देंगे। जैश-ए-मोहम्मद, खुदा हाफिज।

जीआरपी को सौंपा पत्र

पत्र मिलने के बाद खुफिया एजेंसिया अलर्ट हो गई हैं। राजस्थान के कई शहरों में सघन चेकिंग भी की जा रही है। हनुमानगढ़ के स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि पात्र हमारे यहां मिला था, जिसमें राजस्थान और मध्यप्रदेश को खून से रंगने की बात लिखी थी। साथ ही राजस्थान के कई रेलवे स्टेशन और उज्जैन के महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र जीआरपी को सौंप दिया है। पत्र में जम्मू कश्मीर में जेहादियों की हत्या का बदला लेने के लिए स्टेशनों और उज्जैन महाकाल को बम से उड़ाने की धमकी लिखी है।