फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में आयकर विभाग (Income Tax Raid) की कार्रवाइयों का सिलसिला नहीं थम रहा है. सपा एमएलसी पुष्पराज जैन पर छापेमारी के बाद अब समाजवादी पार्टी के नेता तारीक सेठ (तारिक सेठ) के घर छापेमारी में जीएसटी टीम (IT Raid GST Raid) को टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं. फर्रुखाबाद में सपा नेता तारीक सेठ (SP leader Tariq Seth) के फ्लोर मिल पर जीएसटी टीम का छापा खत्म हो गया है और टीम ने फ्लोर मिल के कच्चे माल को पूरी तरह से सीज कर लिया है.

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने 83 लाख के कच्चे माल को सीज किया है. इतना ही नहीं, छापेमारी के दौरान करीब 12 लाख रुपए की टैक्स चोरी का मामला भी सामने आया है. जीएसटी टीम ने तारिक सेठ के फॉर्म को नोटिस दिया है और एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है. देर रात तक चली छापेमारी के बाद टीम वापस इटावा गई है. राजस्व जीएसटी विभाग विशेष जांच शाखा इटावा ने पहुंचकर सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर अचानक छापेमारी की थी.
दरअसल, पांच जनवरी को ही राजस्व जीएसटी विभाग विशेष जांच शाखा इटावा ने पहुंचकर सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर अचानक छापेमारी की थी. बता दें कि कमालगंज क्षेत्र में ही तारीक सेठ का फ्लोर मिल है. बता दें कि तारीक सेठ समाजवादी पार्टी से जुड़े ऐसे चौथे नेता हैं, जिनके यहां आयकर विभाग-जीएसटी की छापेमारी हो रही है.

इससे पहले सपा एमएलसी और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पर भी शिकंजा कसा गया था. मंगलवार को अखिलेश के करीबी माने जाने वाले बिल्डर अजय चौधरी और मन्नू अलघ के ठिकानों पर रेड हुई थी. इसके अलावा, आगरा के भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है. वहीं मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग ने छामेपारी की थी.

इससे पहले आयकर विभाग ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और फिर पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं. अभी तक पुष्पराज जैन के घर से बरामदगी को लेकर कोई सूचना नहीं आई है. बता दें कि बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है. पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.