कानपुर । यूपी के कानपुर महानगर में रहने वाली युवती की गारमेंट फैक्टरी में नौकरी के दौरान गुरुग्राम में गांव के युवक से मुलाकात हुई। मुलाकात और बातचीत के दौरान युवक ने युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। इसके बाद युवती युवक के साथ उसके कमरे में रहने लगी। प्रेग्नेंट होने पर गर्भपात की दवा खिला दी, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। एक महीने पहले ही युवती गांव लौटी थी, मंगलवार को उसकी हालत फिर बिगड़ी और मौत हो गई।
सचेंडी थाना क्षेत्र स्थिति एक गांव में रहने वाले भाई ने बताया कि 22 वर्षीय बहन दिसंबर महीने में गुरुग्राम गई थी। वहां पर सचेंडी और पनकी रहने वाली लड़कियों के साथ गारमेंट्स फैक्टरी में काम करती थी। वहीं पर गांव का एक युवक भी बेल्डिंग का काम करता था। युवक ने बहन को शादी का प्रस्ताव दिया, तो दोनों साथ में रहने लगे। परिजनों ने बहन को बहुत समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। युवती के परिजनों का आरोप है कि इसी बीच गर्भवती होने पर युवक ने गर्भपात की दवा खिला दी। तबीयत बिगड़ने पर उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो युवक ने उसे गांव स्थिति घर भेज कुछ दिन बाद हालत खराब होने पर पीड़िता ने परिजनों को सच्चाई बताई, तो परिजन हैरान रहा गए।
परिजनों के सामने हकीकत आने के बाद बीते गुरुवार को सचेंडी थाने में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया था। सचेंडी थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर जीरो एफआईआर दर्ज की गई है।नए कानून के तहत इस मुकदमे को गुरुग्राम खैरकी दौला थाना स्थानांतरित किया गया है। इस एफआईआर के तहत वहां की पुलिस अग्रिम विधिक कार्रवाई करेगी। एफआईआर कॉपी के साथ ही युवती की मेडिकल रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रेपोर्ट भी भेजी जाएगी।