भोपाल ।   मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बगरोदा पठार इंडस्ट्रियल एरिया में गुजरात एटीएस और एनसीबी द्वारा छापेमारी में 1814 करोड़ की एमडी ड्रग पकड़े जाने के बाद सियासत शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता मामले को लेकर सरकार पर हमलावर हो गए हैं। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा का इस्तीफा मांगा है। दरअसल इस मामले में एक आरोपी हरीश आंजना की डिप्टी सीएम के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद जीतू पटवारी सरकार को घेरा है।

ऐसी घटनाएं मोहन यादव को अस्थिर करने की साजिश 

पटवारी ने पूछा कि लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। क्या ये बीजेपी में मोहन यादव को अस्थिर करने का षड्यंत्र किया जा रहा है? पटवारी ने एक फोटो दिखाते हुए कहा यह व्यक्ति है जो इसमें संलग्न पाया गया है। यह उप मुख्यमंत्री का करीबी है। इसकी खुद की प्रोफाइल पर 500 फोटो हैं। युवा मोर्चा का नेता है । देश के प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री से मेरा सवाल है, क्या उपमुख्यमंत्री जी का इस्तीफा लेंगे? प्रधानमंत्री जी ने तीन दिन पहले जो कहा क्या उपमुख्यमंत्री देवड़ा जी का आप उनसे इस्तीफा लेंगे ? उन्होंने कहा कि मोहन यादव की नीयत देखना चाहिए। मोहन यादव को तत्काल जगदीश देवड़ा जी का इस्तीफा लेना चाहिए। ऐसे माफियाओं को कोई भी राजनीतिक व्यक्ति संरक्षण देगा तो उसे माफ नहीं किया जाएगा। मोहन भैया, देवड़ा जी का इस्तीफा लो और मध्य प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करो। नशा मुक्त करो। आपकी छवि ऐसी बनती जा रही है कि हर तरह का माफिया सरकार पर हावी है। इस परसेप्शन को हटाओ। प्रदेश बदनाम हो रहा है। हर क्षेत्र में कलंकित हो रहा है। उसका अगर कोई दोषी है, तो आज सरकार का मुखिया होने के नाते मोहन यादव हैं।

प्रदेश की सरकार और पुलिस को नहीं थी जानकारी

जीतू पटवारी ने कहा कि भोपाल में लगभग 1900 करोड रुपए का ड्रग्स का कारोबार पकड़ा गया इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि यह मध्य प्रदेश पुलिस नहीं, बल्कि गुजरात की पुलिस और केंद्रीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पकड़ा। गुजरात के गृहमंत्री का ट्वीट आया उन्होंने यह कहा कि हमने सफलता पाई। फिर 4 घंटे बाद कहा कि मध्य प्रदेश वालों का भी इसमें योगदान है। हमारे मध्य प्रदेश की सरकार और पुलिस को पता ही नहीं था। अखबारों में छपा कि एक महीने से गुजरात की एजेंसियां काम मे लगी थीं। लेकिन हमारे पास जानकारी दो महीने की है। पिछले दो महीने से यह एजेंसियां अलग-अलग तरीके से काम कर रही थी। लेकिन मध्य प्रदेश की पुलिस और यहां के कानून व्यवस्था से जुड़े लोगों को सहभागी नहीं बनाया। क्योंकि उनकी मिली भगत थी। यदि वे साथ होते तो यह आरोपी पकड़े नहीं जाते।

MP  के 80% घरों में किसी न किसी प्रकार का नशा पहुंचा

जीतू पटवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो आरोप लगाया उसमें जो भी व्यक्ति हो उसको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए चाहे वह कोई भी हो। मध्य प्रदेश के 80% घरों में किसी न किसी प्रकार का नशा होता है और नशे के तरीके क्या-क्या हैं। शराब, चरस, एमडी ड्रग, अलग-अलग प्रकार की दवाइयां, कई का हम नाम ही नहीं जानते। न जाने कितने प्रकार के नशे हैं। और इस नशे से बच्चे भी नहीं बच रहे। यह बच्चे मध्य प्रदेश के ही रहने वाले हैं जिस माता-पिता का बच्चा इस तरह के नशे में पड़ा है उसकी माता-पिता खून के आंसू रोते हैं। 25 साल से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है देश के प्रधानमंत्री जब भाषण देते हैं, तो यह क्यों नहीं बताते कि यहां 25 साल से बीजेपी की सरकार है और 1 साल का मैंने आंकड़ा दिया है। अगर थोड़ी सी भी नैतिकता हो देश के प्रधानमंत्री की भाषा और काम करने के तरीके में तो सामने लाएं। जीतू पटवारी ने कहा कि आरोपी के बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता के साथ फोटो हैं, तो कैसा प्रदेश बन रहा है हमारा। नशे के कारोबार में हम नंबर वन और नशे के कारोबार को सरकार और सरकार से जुड़े हुए लोगों का संरक्षण है। इसमें मध्य प्रदेश नंबर वन है। यह सरकार मोहन यादव की नहीं है, यह सरकार बीजेपी और जनता की नहीं, यह माफियाओं की सरकार है। हर क्षेत्र में माफिया हैं।

पटवारी ने पीएम मोदी का 3 दिन पुराना वीडियो दिखाया

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने इस दौरान प्रधानमंत्री के 3 दिन पहले दिए गए बयान का वीडियो दिखाया और उसके बाद कहा लगातार मध्यप्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। जनवरी 2024 में 5 किलो से ज्यादा नशीले ड्रग्स पकड़ा गया है भोपाल के तस्कर गिरफ्तार हुए। मार्च 2024 में ऐसा ही नशे का कारोबार पकड़ा गया फिर रतलाम में अप्रैल 2024 को यही जखीरा पकड़ा गया। फिर जुलाई 2024 को ग्वालियर में कितने का जखीरा पकड़ा गया। फिर रतलाम में अभी कुछ दिन पहले पकड़ा गया।