इंदौऱ ।   नवनिर्मित सरवटे बस स्टैंड का मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार सुबह वर्चुअल तरीके से लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं इंदौर जाता हूं तो मेरा मन पवित्र हो जाता है। मैं कहीं भी जाता हूं तो इंदौर के बिना मेरा कोई भाषण पूरा नहीं होता है। यहां की जनता को मेरा प्रणाम। इंदौर के जनप्रतिनिधि जनता को साथ लेकर चलते हैं। इंदौर श्रेष्ठ और आदर्श उदाहरण है। इंदौर स्वच्छता सहित कई क्षेत्रों में आगे है। मेरे सपनों का शहर इंदौर। इंदौरियन करते हुए मुझे गर्व होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरवटे बस स्टैंड सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड बना है। प्रदेश के अन्य बस स्टैंड के लिए यह उदाहरण हो सकता है। अभी यह प्रथम चरण है, द्वितीय चरण में होटल का निर्माण होना है। इंदौर कई इनोवेशन करता है। साफ हवा और ग्रीन मोबिलिटी के लिए भी काम हो रहा है। इंदौर में पब्लिक बाइसिकल सिस्टम शुरू हो रहा है। यदि हमें प्रदूषण कम करना है तो प्रदूषण न फैलाने वाले साइकिल जैसे साधन को बढ़ावा देना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छ इंदौर करेगा साइकिल की सवारी। भोपाल के मुकाबले इंदौर साइकिल की सवारी के लिए उपयुक्त है। भोपाल में ऊंचे-नीचे स्थान होने से साइकिल चलाना थोड़ा मुश्किल होता है। इंदौर में ऐसा नही है।

गेर में प्रेम का रंग बहाएं - 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर की पहचान गेर और रंगपंचमी आने वाली है। दिलों में कोई दीवार न रहे, प्रेम की गंगा बहाएं, रंगों की बौछार के साथ भारतीय संस्कृति के रंग बिखेरें। सारी दुनिया देखे कि यह इंदौर की गेर और इंदौर की रंगपंचमी है। आप सभी शालीनता से इसमें शामिल हों। उन्होंने कहा कि शहर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनने से अब सिरपुर तालाब में गंदा पानी नहीं जाएगा। तालाब में उपचारित जल ही जाएगा। हम इंदौर को हर क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे। इंदौर की जनता की इक्छाशक्ति है जो असंभव को संभव कर देती है। कार्यक्रम में बस एसोसिएशन ने 200 किलो लड्डू को वितरण किया।