मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री और बीजेपी की फायरब्रांड नेता ऊषा ठाकुर एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चा में आ गई हैं। जब उनसे मास्क नहीं लगाने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा तुम्हारे मास्क से मेरा गमछा 4 गुना ज्यादा मजबूत है। साथ ही उन्होंने यह भी कहाकि मैं पिछले 30 साल से सूर्योदय-सूर्यास्त के समय अग्निहोत्र करती हूं। यह मेरी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। 

किसी भी कार्यक्रम में नहीं पहना था मास्क

गौरतलब है कि पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर खंडवा की प्रभारी मंत्री हैं। अपने दो दिन के दौरों में वह जिला अस्पताल के निरीक्षण के अलावा पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुईं। हालांकि भी किसी भी कार्यक्रम के दौरान उनके चेहरे पर मास्क नजर नहीं आया। सर्किट हाउस में भी मंत्री ऊषा ठाकुर ने बिना मास्क के ही लोगों से आवेदन लिए और उनकी समस्या सुनी। यही नहीं, जब कलेक्ट्रेट सभाकक्ष की बैठक से बाहर निकल कर आईं तो वहां भी बिना मास्क लोगों की समस्या सुनती रहीं

एमपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

इस दौरान जब उनसे मास्क नहीं लगाने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बेहद तल्खी से जवाब दिया। उन्होंने कहाकि तुम्हारे मास्क से मेरा गमछा 4 गुना ज्यादा मजबूत है। मैं आज से नहीं, पिछले 30 साल से सूर्योदय-सूर्यास्त के समय अग्निहोत्र करती हूं। यह मेरी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है तो वायरल अटैक परेशान नहीं करते हैं। दिलचस्प बात यह रही कि इस दौरान ऊषा ठाकुर ने कहीं भी गमछे से अपना चेहरा नहीं ढका था। गौरतलब है कि प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस के लिए जागरूक किया जा रहा है। ऐसा न करने वालों पर चालान भी किया जा रहा है।