भारत-बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी T20 मुकाबला हैदराबाद में है. ग्वालियर और दिल्ली में हुए मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. और, अब हैदराबाद में उसकी नजर क्लीन स्वीप पर है. पर क्या ऐसा हो पाएगा? क्या टीम इंडिया हैदराबाद में क्लीन स्वीप के काम को अंजाम दे पाएगी? जी हां, ये सवाल इसलिए क्योंकि खतरा बांग्लादेश का नहीं बल्कि उस चीज का है जिस पर किसी का कंट्रोल नहीं है. यहां उस चीज से मतलब मौसम से है, जिसका बिगड़ा मिजाज हैदराबाद में टीम इंडिया के आड़े आ सकता है.

तीसरे T20 में मौसम बन सकता है बाधा
पहले दो T20 में तो मौसम ने कोई खलल नहीं डाला. लेकिन, हैदराबाद के मौसम के ग्वालियर और दिल्ली जैसे रहने के आसार कम हैं. हैदराबाद में शनिवार यानी 12 अक्टूबर को बारिश की आशंका हैं. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे. दिन में 1 से 2 बजे के बीच हैदराबाद में बारिश हो सकती है. मौसम का ये मिजाज उस वक्त भी बरकरार रहेगा, जिस समय मुकाबला शुरू होगा. यानी शाम के समय भी आसमान में काले बादल छाए रहेंगे.

बांग्लादेश को चाहिए जीत की विदाई
हैदराबाद में होने वाला T20 भारत और बांग्लादेश, दोनों के लिए अहम है. भारतीय टीम के लिए ये T20 मुकाबला अगर क्लीन स्वीप के मकसद से महत्वपूर्ण है तो वहीं बांग्लादेश के लिए इसके अहम होने की वजह महमुदुल्लाह होंगे. दरअसल, ये महमुदुल्लाह का आखिरी T20 इंटरनेशनल होगा. उन्होंने दिल्ली T20 के पहले भी इस सीरीज के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. जाहिर है बांग्लादेश उन्हें जीत की विदाई देने की पूरी कोशिश करेगा. लेकिन, उसकी कोशिश के परवान चढ़ने के लिए बारिश का खलल ना डालना बहुत जरूरी है.

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने किया 200 प्लस स्कोर
भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा T20 हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है. यहां साल 2024 में खेले 3 T20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 प्लस का स्कोर बनाया है और जीत को गले लगाया है. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतती है वो भी पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.