छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में सोमवार देर रात तेज रफ्तार कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। टक्कर के बाद कार में आग लगने से उसमें बैठे दो लोग जिंदा जल गए। जबकि चार लोग घायल थे। सभी घायलों को बैकुंठपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा मनेंद्रगढ़ थाना क्षेत्र में हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक, नेशनल हाईवे- 43 पर मनेंद्रगढ़ से अंबिकापुर के बीच हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि सूरजपुर से कार में सवार आठ लोग कोतमा की ओर जा रहे थे। तभी बेलबहरा के पास कार अनियंत्रित हो गई और पेड़ से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार में आग लग गई और देखते ही देखते धू-धू कर जलने लगी। इस दौरान वहां से निकल रहे एक युवक ने फेसबुक लाइव कर मदद की गुहार लगाई। 

इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। किसी तरह कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। हालांकि तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद दोनों शवों और सभी घायलों को मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां पर घायलों की हालत गंभीर देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

कार में सूरजपुर के ख्वाजा पिता लल्ला मझगवां सूरजपुर, ग्राम महगवां निवासी संदीप राजवाड़े, पप्पू राजवाड़े बैजनाथपुर सूरजपुर, कटघोरा निवासी गोपी महंत सभी बेहोश हो गए थे। मौके पर मरवाही से लौट रहे अरविंद सिंह, अखिलेश गुप्ता निवासी पटना पहुंचे और उन्होंने कार में गंभीर रूप से घायल फंसे सभी छह को बाहर निकाला। युवकों को बाहर निकालते ही कार में धमाका हो गया और कार धूं-धूं कर पूरी जल गई।

हादसे में घायल सभी को सीएचसी मनेंद्रगढ़ भिजवाया गया। यहां डॉक्टरों ने पप्पू और ख्वाजा को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल अशोक व गोपी महंत को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान गोपी महंत ने भी दम तोड़ दिया। अशोक की हालत अब भी गंभीर है।