एनआईए ने यूपी समेत देश के कई हिस्सों में छापेमारी की है. दरअसल आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद को लेकर यह छापेमारी की गई है. मिली जानकारी के अनुसार एजेंसी ने देशभर में 22 जगहों पर रेड की है. एजेंसी की ओर से कहा गया है कि उनके द्वारा जैश के खिलाफ देशभर में 22 जगह छापेमारी की गई है. यूपी के अलावा जम्मू कश्मीर , महाराष्ट्र, असम और दिल्ली में छापेमारी की गई है. 

3 युवकों का पाकिस्तानी लिंक आया सामने 

इस बीच जनपद मेरठ के गांव से तीन युवकों का पाकिस्तानी से लिंक सामने आया है. एनआईए एक युवक को अपने साथ ले गई. इसके बाद पुलिस, सेना और इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर अन्य लोगों से से पूछताछ भी की. संबंधित तीनों युवक ऑनलाइन पाकिस्तान के किसी ग्रुप से जुड़े थे. इस ग्रुप की मदद से यहां की सूचना पाकिस्तान भेजी जा रही थी. अपने बचाव ने युवकों ने बताया कि उनकी आईडी हैक हुई है.

देवबंद में एनआईए व एटीएस की छापेमारी, एक हिरासत में

बता दें कि सहारनपुर के थाना देवबंद क्षेत्र के खानकाह क्षेत्र में NIA और एटीएस की टीम ने छापेमारी की है. यहां से वह बिहार के एक युवक को अपने साथ ले गई है उससे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के अनुसार इस व्यक्ति के पास से कुछ कागजात भी मिले हैं. टेरर फीडिंग को लेकर पूरे देश में सुरक्षा एजेंसी छापेमारी कर रही है और इसी के चलते देवबंद के खानकाह चौकी क्षेत्र में टीम पहुंची. जहां से बिहार के रहने वाले एक व्यक्ति को अपने साथ ले गई लेकिन कहां लेकर गई इस बारे में किसी को कुछ जानकारी नहीं है. सूत्र के अनुसार सुरक्षा एजेंटीयों ने युवक के मोबाइल पर पाकिस्तान से जो बात हो रही थी उसके आधार पर संदीप मांगते हुए कार्रवाई की है. माना जा रहा है कि युवक से जानकारी लेने के बाद संभवत कुछ और लोगों को भी हिरासत में लिया जा सकता है.

आपको याद दिला दें कि हाल में एजेंसी की ओर से पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर छापेमारी की गई थी. उस समय एजेंसी ने दक्षिण 24 परगना, आसनसोल, हावड़ा, नदिया और कोलकाता जिलों में 11 जगहों पर छापेमारी की गई थी. उस समय एजेंसी ने बताया था कि संदिग्ध भाकपा (माओवादी) से जुड़े थे और नक्सलियों की मदद कर रहे थे. छापे के दौरान एजेंसी ने कई दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक सामान, पर्चे, मैगजीन और अन्य कागज जब्त किए थे.